Punjabi Chicken Curry Recipe in Hindi | पंजाबी चिकन करी रेसिपी Hindi | - CurryHint:- Curry बनाना सीखे हिंदी में

Latest

Tuesday 15 December 2020

Punjabi Chicken Curry Recipe in Hindi | पंजाबी चिकन करी रेसिपी Hindi |

पंजाबी चिकन करी रेसिपी(Punjabi Chicken Curry Recipe in Hindi): पंजाबी चिकन करी पंजाब की एक प्रामाणिक मसालेदार चिकन डिश है। पंजाबी भारतीय व्यंजनों में चिकन के लिए इस्तेमाल होने वाला पंजाबी भाषा का शब्द है। पंजाबी व्यंजनों में चिकन सबसे पसंदीदा मांस है। मसालों और ताजगी का अनोखा पंजाबी स्वाद इस व्यंजन को सभी के पसंदीदा में से एक बनाता है, घर पर दाल बाटी बनाये


Kerala Style Fish Curry Recipe In Hindi

मसालेदार सुखी आलू गोभी की सब्जी रेसिपी इन हिंदी 

Chicken Liver Fry Recipe Easiest Way

Lamb Rogan Josh Recipe

ढाबा स्टाइल मटर पनीर रेसिपी इन हिंदी 



बैंगन भरता बनाने की रेसिपी 

पंजाबी चिकन करी रेसिपी पंजाब की एक पारंपरिक पंजाबी डिश है जिसमें समृद्ध ग्रेवी होती है। मसालों का मजेदार  मिश्रण और अतुलनीय स्वाद इसे एक असाधारण व्यंजन बनाता है। इस स्वादिष्ट व्यंजन को चावल, नान या रोटियों के साथ परोसें। यह पंजाबी चिकन करी बनाने में बहुत सरल है। आपको बस चिकन, सादा सॉस और नमक चाहिए। मैंने इस करी को अतिरिक्त विशेष स्वाद के लिए झींगा के पेस्ट के साथ भी बनाया है।


Special Occasion: Prawn Curry Recipe In Hindi

Gujarati Dhokla Recipe 


पंजाबी चिकन करी रेसिपी Ingredients

  1. 3 अदरक छीलकर अदरक को बड़े टुकड़ों में काट लें
  2. 2 प्याज, बारीक कटा हुआ
  3. 1 बड़ा चम्मच धनिया
  4. 5 बड़ी काली इलायची की फली
  5. 1 मुट्ठी भर कटा हरा धनिया और डंठल, अतिरिक्त पत्ते, गार्निश करने के लिए
  6. परांठा, चपाती या पुलाव, परोसने के लिए
  7. साबुत मसाले
  8. 2 छोटा चम्मच हल्दी
  9. 750 Gram Chicken टुकड़े, हड्डी में, त्वचा को हटा दिया

पंजाबी चिकन करी रेसिपी बनाने की विधि 


सबसे पहले, आपको  मुर्गियों के मांस को खरीदने की आवश्यकता होगी। आप या तो इसे कपड़े के टुकड़े से बाँध सकते हैं या बस एक टोकरी में रख सकते हैं। अगला, आपको चिकन को छोटे टुकड़ों में काटने की आवश्यकता होगी। अब, चिकन के टुकड़ों को एक बड़े पैन में रखें और थोड़ा तेल डालें। प्याज डालें और इसे तब तक भूनें जब तक यह हल्के गुलाबी रंग का न हो जाए। अब, मिश्रण में टमाटर और हरी मिर्च पाउडर डालें।


Cook Now: Mutton Rogan Josh Recipe In Hindi


अब, मिश्रण में कुछ हल्दी पाउडर और धनिया पत्ती जोड़ें। अब मध्यम उच्च पर चालू करें और मिश्रण को लगभग 5 मिनट तक उबालें। इसे उबालते समय आप थोड़ा दूध मिला सकते हैं। इस बिंदु पर आप या तो चिकन टिक्का मसाला या शुद्ध मिश्रित सब्जियों का उपयोग कर सकते हैं।


जब यह लगभग तैयार हो जाता है, तो मिश्रण में नमक और काली मिर्च डालें और ढक्कन के साथ पूरी करी को कवर करें। चिकन करी को अच्छी तरह से पकाने के लिए प्रतीक्षा करें। जब आप पाते हैं कि यह हो गया है, तो आप इसे पफेड चावल के साथ परोस सकते हैं और पंजाबी चिकन टिक्का मसाला के साथ परोस सकते हैं। अब, बच्चे सब्जियों के बजाय करी के साथ सब्जी खा सकते हैं।


ग्रेवी के लिए, आप कुछ स्पष्ट मक्खन या स्पष्ट दूध जोड़ सकते हैं। आप स्पाइसी स्वाद के लिए कुछ खसखस ​​और तले हुए प्याज भी डाल सकते हैं। खाना पकाने के बाद कढ़ी के नीचे कुछ हल्दी पाउडर छिड़कना न भूलें। एक पंजाबी चिकन करी रेसिपी इतनी सरल है और यह पंजाबी संस्कृति में सबसे पसंदीदा करी में से एक होने की गारंटी है।

1 comment:

  1. Hey thanks for sharing a great article post in this page thanks. You can click here for Ise Suzuki egg, Premium eggs and High quality eggs.

    ReplyDelete